Mobile Phone से Laptop में Photo कैसे भेजे? - Top 3 तरीके से Mobile Phone से अपने लैपटॉप में फोटो भेजे.

Mobile Phone से Laptop में Photo कैसे भेजे? - Top 3 तरीके से Mobile Phone से अपने लैपटॉप में फोटो भेजे.

हेल्लो फ्रेंड्स स्वागत हैं आप सभी का MyGyanUpchar में फ्रेंड्स आज का यह पोस्ट मोबाइल फोन और कंप्यूटर से जुड़ा हैं जिसमे हम यह जनेंगे की Mobile Phone Se Laptop Me Photo Kaise Bheje.

फ्रेंड्स अगर आप एक लैपटॉप या कंप्यूटर यूजर हैं और आप को यह नहीं मालूम हैं की कैसे हम अपने मोबाइल फोन से किसी भी फोटो या फाइल को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में भेज सकते हैं,

mobile phone se laptop me photo kaise bheje,  Mobile Se Laptop me photo kaise dale,
Mobile Phone से Laptop में Photo कैसे भेजे ?

तो आप को इसमें चिंता करनी की कोई आवश्यकता नही हैं क्योकि आज के इस पोस्ट में हम इसी टॉपिक को जानेंगे और आप को यह बताएँगे की आप कैसे किसी भी फोन से बिना किसी इन्टरनेट कनेक्शन के किसी भी फोटो या फाइल को तीन तरीको से अपने कंप्यूटर में भेज सकते हैं.

फ्रेंड्स अगर हम अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में किसी भी प्रकार का कोई काम कर रहे होते हैं फिर चाहे हम किसी फोटो को एडिट कर रहे हो या उसे अपने लैपटॉप में स्टोर कर के रख रहे हो,

और अगर ऐसे में वह फोटो हमारे मोबाइल फोन में हैं तो हमे सबसे पहले उस फोटो को अपने मोबाइल फोन से अपने लैपटॉप में लेना पड़ेगा तभी हम उस फोटो को एडिट या स्टोर कर पाएंगे.

तो चलिए दोस्तों हम आप को इसके बारे में बताते हैं की कैसे आप अपने मोबाइल के फोटो को अपने लैपटॉप में भेज सकते हैं. तो आइये जानते हैं.

Mobile Phone Se Laptop Me Photo Kaise Bheje

किसी भी मोबाइल से कोई भी फोटो हो या कोई फाइल हो अगर आप उसे अपने लैपटॉप में भेजना चाहते हैं तो उसके 4 तरीके हैं जिसकी मदद से आप मोबाइल के किसी भी फोटो को अपने लैपटॉप में बड़े ही आसानी के साथ भेज सकते हैं.

तो आइये फ्रेंड्स हम जानते हैं की वो कौन कौन से 4 तरीके हैं जिसकी मदद से आप मोबाइल के फोटो को लैपटॉप में भेज सकते हैं.

Data Cable की मदद से मोबाइल के फोटो को लैपटॉप में भेजे.

फ्रेंड्स अगर आप अपने मोबाइल से किसी भी फोटो को अपने लैपटॉप में भेजना चाहते हैं तो ऐसे में आप Data Cable की सहायता बड़े ही आसानी से अपने मोबाइल को लैपटॉप से कनेक्ट कर के फोटो को भेज सकते हैं.

लेकिन इसके लिए आप के पास एक Data Cable होना चाहिए, Data Cable की मदद से मोबाइल के फोटो को लैपटॉप में भेजने के लिए. 

सबसे पहले आप को अपने Data Cable के एक सिरे को अपने फोन में लगाना हैं और दुसरे सिरे को लैपटॉप में लगाना हैं.

जब आप ऐसा करेंगे तो इसके बाद आप के लैपटॉप में एक notification जायेगा आप के लैपटॉप में एक फोल्डर बना आएगा जिसका नाम आप के मोबाइल का होगा. 

जिसमे आप के मोबाइल फोन के सभी फोल्डर और फाइल और इमेजेज दीखने लग जायेंगी, अब आप अपने मर्जी से किसी भी फोटो को कॉपी पेस्ट के जरिये बड़े ही आसानी से अपने लैपटॉप में ला सकते हैं.

Bluetooth की मदद से मोबाइल के फोटो को लैपटॉप में भेजे.

दोस्तों अगर आप Bluetooth की मदद से अपने मोबाइल फोन के किसी भी फोटो को अपने लैपटॉप में भेजना चाहते हैं तो यह करना बिलकुल ही आसान हैं.

इसके लिए आप को सबसे पहले अपने मोबाइल के Gallery में जाकर वह फोटो सेलेक्ट करना हैं जिसे आप अपने लैपटॉप में लेना चाहते हैं, 

जब आप उस फोटो को सेलेक्ट करेंगे तो उसके बाद आप को Send के बटन पर क्लिक करना हैं, Send के बटन पर क्लिक करने के बाद कई आप्शन Show होंगी.

इन सभी आप्शन में आप को Bluetooth का भी आप्शन मिलेगा, जिसपर आप को क्लिक करना हैं, Bluetooth पर क्लिक करने के बाद.

Turn on के बटन पर क्लिक कर दीजिये उसके बाद आप को अपने लैपटॉप में ब्लूटूथ को ओपन करना हैं और ओपन करके के बाद Receive a file पर क्लिक करना हैं.

उसके बाद आप के मोबाइल में Desktop लिखा हुआ शो होने लगेगा आप इसपर क्लिक करे, जैसे ही आप इसपर क्लिक करेंगे तो फिर आप वह फोटो आप के मोबाइल से ब्लूटूथ के जरिये आप के लैपटॉप में चला जायेगा.

Pendrive की मदद से मोबाइल के फोटो को लैपटॉप में भेजे.

फ्रेंड्स Pendrive की मदद से भी आप अपने मोबाइल के फोटो को अपने लैपटॉप में भेज सकते हैं लेकिन इसके लिए आप के पास एक Pendrive होना जरूरी हैं.

Pendrive की मदद से फोटो सेंड करने के लिए आप को सिम्पली अपने मोबाइल फोन में Pendrive को इन्सर्ट करना हैं फिर उसके बाद आप को अपने Pendrive के किसी भी फोल्डर में वह फोटो को कॉपी करके पेस्ट करना हैं.

जिसे आप अपने लैपटॉप में लेना चाहते हैं जब आप फोटो को अपने मोबाइल से Pendrive में कॉपी कर ले तो फिर उसके बाद Pendrive को आपको अपने लैपटॉप में लगाना हैं.

Pendrive को लेपटोप में लगाने के बाद आप को वह फोल्डर खोजना हैं जिसमे आप ने फोटो को कॉपी किया था, फोटो मिल जाने के बाद आप इसे अपने लैपटॉप के फोल्डर में पेस्ट कर ले.

Conclusion : - 

फ्रेंड्स आज मैंने आप को यह बताया हैं की कैसे आप अपने मोबाइल के किसी भी इमेज को अपने लैपटॉप में कौन कौन से तिन तरीको हैं जिसकी मदद से आप भेज सकते हैं, दोस्तों अगर आप को यह लेख अच्छा लगा हो तो आप निचे कमेंट जरुर करे, 

इसके साथ साथ अगर आप को अभी भी कही लग रहा हैं या फिर आप को अपने लैपटॉप या कंप्यूटर में फोटो भेजने में अभी भी दिक्कत आ रही हैं, तो आप हमे तुरंत ही कमेंट करे.

धन्यबाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!