अगर लड़की भाव ना दे तो क्या करे? - तो मात्र एक उपाय करे लड़की पागल हो जाएगी आपके पीछे.

अगर लड़की भाव ना दे तो क्या करे? - तो मात्र एक उपाय करे लड़की पागल हो जाएगी आपके पीछे.

Ladki Bhav Na De To Kya Kare , दोस्तों अगर आप किसी लड़की को मन ही मन पसंद करते हैं और आप उस लड़की से अपने प्यार का इज़हार करना चाहते हैं लेकिन आपके अगर वो लड़की आपको भाव नही देती हैं और आपने अलग अलग तरीके से उसे इम्प्रेस करने की कोइसिस की हैं लेकिन इसके बाबजूद भी आपको लड़की भाव नही दे रही हैं.

तो ऐसे में आपको ऐसा क्या करना चाहिए की लड़की आपको भाव भी दे और लड़की आपके पीछे पागल भी हो जाये, तो आज का यह आर्टिकल इसी के ऊपर आधारित हैं, तो अगर आप जानना चाहते है की वे ऐसे कौन कौन से उपाय हैं.
Ladki Bhav Na De To Kya Kare,  ladki bhav khati hai to kya kare
अगर लड़की भाव ना दे तो क्या करे?

जिसे करके हम किसी भी लड़की को इम्प्रेस कर सकते हैं और अगर वह लड़की भाव नही खा रही हैं या फिर आपको भाव नही दे रही हैं तो आप को ऐसा क्या करना चाहिए जिससे की लड़की न सिर्फ आपको भाव देगी बल्कि लड़की आपके पीछे पीछे भागेगी.

तो दोस्तों अगर आप जानना चाहते हैं की Ladki Bhav Na De To Kya Kare तो इसके लिए आपको इस लेख को सुरु से लेकर अंत तक पूरा जरुर पढना होगा, तो आइये हम इससे पहले यह जाने की अगर लड़की भाव न दे तो तो क्या करे, इसे जानने से पहले मैं आपको कुछ अपने बारे में बताना चाहूंगी.

दोस्तों मेरा नाम काजल हैं, पेशे से मैं अभी ग्रेजुएशन 2nd Year में हूँ, मैं MyGyanUpchar.in नाम के इस ब्लॉग पर प्यार मोहब्बत, पहला प्यार, लड़की कैसे पटाये, इत्यादि इन सब चीजों के बारे में लिखती हूँ,

क्योकि मैं एक लड़की हूँ और इस नाते एक लड़की ही बता सकती हैं की किसी लड़की को कैसे इम्प्रेस करना हैं और अगर वह भाव नही दे रही हैं तो उसके लिए ऐसा क्या करना हैं जिससे की लड़की लड़के को आसानी से भाव भी दे और आपसे बेसुमार मोहब्बत करे.

लड़की भाव ना दे तो क्या करे?

किसी भी लड़की को इम्प्रेस करने के लिए सबसे पहले लड़के को यह पता होना चाहिए की उस लड़की को जिसे लड़का पसंद करता हैं, तो उस लड़की को की पसंद हैं और क्या न पसंद हैं, 

अब सवाल यह भी आता हैं की ये आप भला कैसे पता लगायेंगे की किसी लड़की को क्या पसंद हैं और क्या नही पसंद हैं, तो इसका पता लगाने के लिए आपको उस लड़की के नेचर और उसके बर्ताव को समझना होगा,

क्योकि जैसे जैसे आप किसी लड़की को जानना सुरु करेंगे, दिन प्रतिदिन उस लड़की को समझना सुरु करेंगे तो ऐसे में आपको ये समझ आएगा की आपको क्या चीज करनी हैं और क्या चीज नही करनी हैं.

क्योकि कई बार ऐसा भी होता है की कई लड़के ऐसा भी मैंने देखे हैं मैंने मेरे जीवन में की अगर उसे किसी लड़की को इम्प्रेस करना होता हैं तो वे जाने अनजाने में काफी समय से ऐसी चीजे कर रहे होते हैं 


जो की उस लड़की को पसंद ही नही हैं, तो यहाँ पर बहुत से लड़के लडकी की नज़र में हीरो बनने के वजाए विलन बन जाते हैं, तो ऐसे में आपको विलन नही बल्कि आपको हीरो बनने हैं तभी लड़की आपको भाव देगी, 

आप केवल ये समझे की उस लड़की को क्या पसंद हैं और क्या नही पसंद हैं, अब सवाल यह भी आता हैं की आखिर हीरो बनने के लिए फिर क्या करे, तो इसका सिम्पल तरीका यह हैं की आप सबसे पहले उस लड़की के तेवर देख करके.

उस लड़की को जाँच परख करके उसी के मुताबिक आपने आप को ढाले, जैसे मान लीजिये की उस लड़की को कोई हीरो पसंद हैं, जैसे मान लेते की उस लड़की को सुशांत सिंह राजपूत हीरो बहुत ज्यादा पसंद हैं, तो ऐसे में आपको बस इतना करना हैं की.

आपको केवल और केवल अपने ऊपर काम करने हैं यानि मतलब यह हैं की आपको सुशांत सिंग बनने के लिए उस हीरो के सभी गुणों को अपने ऊपर लाने होंगे, जैसे की उसके एक्सप्रेशन, उसके बोलने का तरीका, क्योकि सुशांत सिंग काफी केयरफुल और काफी Respectful व्यक्ति थे, 

तो ऐसे में आपको भी उन्ही के तरह बनना हैं, आप चाहे तो सुशांत सिंग के तरह अपने हेयर स्टाइल को रख सकते हैं, उनकी तरह आप जीम जाकर फीट बन सकते हैं, इत्यादि, 

अगर आप इस विधि को भी अपनाते हैं तो आप देखेंगे की आप जिस किसी लड़की को चाहते हैं तो ऐसे में वो लड़की खुदबखुद आपकी और आकर्षित होना सुरु हो जाएगी, 

अब कुछ लड़कियां ऐसी भी होती हैं की जिन्हें अपनी तारीफ तक पसंद नही होती हैं, अगर किसी ऐसी लड़की के सामने कोई लड़का उसकी तरीफा करता हैं, जिस लड़की को उसकी अपनी तारीफ सुनना पसंद नही होती हैं.

तो ऐसे में उस लड़की को यह लगता हैं की सामने वाला बंदा मुझे पटाने के चक्कर में मेरी झूठी तारीफ कर रहा हैं, और फिर वो बातो ही बातो में मेरा मोबाइल नंबर लेना चाहता हैं और कुछ नही.

तो ऐसी किस्म की लड़कियां ऐसे सभी लडको को अवोइड ही करती हैं, जो लड़के उस लड़की के मुह पर उसकी तारीफ कर देते हैं, यहाँ पर अगर लड़का सच में भी उस लड़की की तारीफ कर रहा होता हैं, तो ऐसे में लड़की केवल और केवल यही समझती हैं की.

लड़का सिर्फ मुझे पटना चाहता हैं, बस और कुछ नही, भले लड़का दिल से ही सही लड़की की तारीफ क्यों न कर रहा हो, लेकिन कुछ लड़की यह समझ लेती हैं की ये लड़का तो किसी और ही चक्कर में हैं.

तो दोस्तों यहाँ पर मैं आपको बताना चाहूंगी की हर किसी लडकियों की अपनी अपनी एक अलग माइंड सेट होती हैं, इसका अंदाजा लगाना मुस्किल तो नही हैं लेकिन आसान भी नही हैं.

अगर आप यह समझ जाते हैं की किसी लड़की को क्या पसंद हैं और क्या नही पसंद हैं तो ऐसे में आपके लिए उस लड़की को पटना बहुत ही आसान हो जाता है

बस आपको उस लड़की को इस्म्प्रेस करने के लिए केवल उसकी थोड़ी बहुत ही सही, उसकी केयर करनी होती हैं, और बस वह लड़की आपकी दीवानी हो जाती हैं.

अगर आप अपनी मनचाही लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं तो ऐसे में आपको उस लड़की के सामने या फिर उसके मुह पर कभी भी उसकी तारीफ नही करनी हैं, आपको उस लड़की की तारीफ उस लड़की के दोस्तों यानि उस लड़की की सहेलियों के सामने करनी हैं.

क्योकि जब आप उस लड़की की तारीफ उसकी ही सहेलियों के सामने करेंगे तो ऐसे में जब कभी उसकी सहेलिया उस लड़की को ये सारे बाते बताएँगे की (आदित्य / आपका नाम ) ने तुम्हारे बारे में ये ये बात बोला हैं, 

तो ऐसे में 99.9% लड़कियां बस अपनी सहेलियों से यही प्रश्न पूछती हैं की बतावो न उस लड़के ने और मेरे बारे में क्या क्या कहा, तो ऐसे में उस लड़की को यह भूक ही लग जाती हैं की वे अपनी तारीफ किसी और के मुह से सुने.

वैसे तो कई लोग किसी के भी सामने उसकी तारीफ करने में नही थकते हैं, लेकिन वास्तव में मजा तो तब आता हैं जब आपको चार लोग आके यह बात बोले की फलाने फलाने लोगो ने आपकी खूब प्रशंसा की हैं.

दोस्तों मैं आपको एक बात और बताना भूल ही गई की कई लडकियों को तारीफ सुनना बहुत ही ज्यादा अच्छा लगता हैं, जिसमे से मैं भी एक हूँ ( ही ही ही ही ) लेकिन इसमें से कई लड़कियां ऐसी भी होती हैं जिन्हें अगर कोई लड़का डायरेक्ट उस लड़की की तारीफ उसके सामने करे तो ये उसे बिलकुल भी पसंद नही होती हैं.

तो इसलिए आप एक बात का हमेशा ध्यान रखिये की आप उस लड़की की तारीफ उसके सामने कभी भी मत कीजिये , बल्कि उस लड़की की पिट पीछे उसके दोस्तों के सामने उसकी तारीफ कीजिये.

ताकि जब उस लड़की अपने दोस्तों से यह बाते चलेगी की आपने उसके बारे में ऐसी ऐसी बाते की हैं यानि उसकी ऐसी ऐसी तारीफ की हैं, तो यही से वह लड़की धीरे धीरे आपके बारे में सोचना सुरु कर देगी.

और आप उस लड़की की निघाह में आ जायेंगे, क्योकि जब किसी लड़की के पिट पीछे उसकी तारीफ करते हैं तो ऐसे में सभी लडकियों को यह लगता हैं की वे बंदा सचमुच मेरी तारीफ कर रहा था.

अब जहाँ उस लड़की ने अपनी सहेलियों से ये पूछना सुरु किया की, वे लड़का और क्या क्या कह रहा था मेरे बारे में, तो बस आप साफ साफ समझ जाइये की आपका ख्याल उसके दिमाग में आना सुरु हो गया हैं, 

अब कैसे भी करके आपको उस लड़की के दिमांग में आये आपके ख्याल को, उस लड़की के दिल में लाना हैं, और इसका तरीका मैंने ऊपर भी बताया हैं की आपको बस वही सारी चीजे करनी हैं.

जो उस लड़की को पसंद हो, जैसे की अगर उसे कोई एक्टर पसंद हैं, तो आप भी अपना रुतबा उसी रह बनाइये, जैसे मैंने आपको ऊपर सुशांत सिंह राजपूत का नाम बताया, तो ऐसे ही करके लड़की के थोडा करीब आइये.

अब अगर आपको ये समझ नही आ रहा हैं की मैंने भला कैसे मालूम करू की उस लड़की को जिससे मैं पसंद करता हैं, जो की मुझे भाव तक नही देती हैं, तो भला मैं कैसे यह जान पाऊंगा की उसे किस तरफ के हीरो पसंद हैं.

अगर आपके मन भी भी इसी प्रकार से सवाल आ रहे हैं, और कही न कही आपको यह लग रहा हैं की मैं ये साड़ी एक्टिंग नही कर पाऊंगा, तो ऐसे में आपको घबराने या दुखी होने बिलकुल नही नही हैं.

क्योकि मैं आपको इससे भी अच्छा एक बहेतऋण तरीका अब बताने वाली हूँ, जिसे की अगर आप इन टिप्स को अपने डेली रूटीन में अपनाते हैं तो ऐसे में आप कुछ दिन बाद देखेंगे की इसके रिजल्ट आपको खुदबखुद देखने को मिलेंगे.

लड़की के भाव ना देने का कारण समझिये.

वैसे तो लड़की के भाव नही देने के एक दो नही बल्कि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं, और इसका एक सटीक जबाब वही इन्सान दे सकता हैं, जो की उस लड़की के साथ थोड बहुत भी समय व्यतीत करता हो,

लेकिन मैं आपको अपने अनुभव से बताउगी की अगर कोई लड़की किसी लड़के को भाव नही दे रही हैं तो इसके पीछे मोटे तौर पर क्या क्या कारण हो सकते है, तो आइये जानते हैं.

अगर कोई लड़की किसी लड़के को भाव नही दे रही हैं तो इसके पीछे मात्र तीन कारण ही हो तो सकते हैं, क्योकि मैं एक लड़की हूँ तो मैं आपको ओरो से बहेतर बता पाऊँगी.

सबसे पहला तो यह हैं की अगर कोई लड़का किसी लड़की को पसंद करता हैं, लेकिन लड़के के लाख कोइसिस के बाबजूद लड़की उसे भाव नही दे रही हैं तो इसके पीछे तीन वजह हो सकते हैं, जिसमे पहला तो यह हो सकता हैं की,

आपको उस लड़की ने नोटिस ही नही किया हो, क्योकि ज्यादतर मामले में यही होता हैं की, लड़के दिन रात पड़े होते हैं, अपनी मासुका के चक्कर में, लेकिन वे अपनी मासुका को नोटिस ही नही करवा पाते हैं की की वे उससे पसंद करते हैं.

इसलिए आपको सबसे पहले उस लड़की के नज़र में चड़ना होगा, तभी आप उस लड़की के दिल में अपनी जगह बना पाएंगे, इसके बारे में आप आगे पड़ेंगे की, कैसे किसी लड़की के नज़र में चढ़ा जा सकता हैं, 

क्योकि अगर आपको लड़की नोटिस ही नही कर रही हैं तो ऐसे में आप जो कुछ भी कर रहे हैं, वो भैस के आगे बीन बजाने जैसा होगा, इसलिए सबसे पहले आप उस लड़की को यह अहेसास करवाए की कोई लड़का तो हैं, जो की उसके बारे में सोचता हैं.

लड़की के भाव न देने का दूसरा कारण यह भी हो सकता हैं की, वे लड़की बचपन से पढ़ाकू विचार की रही हो, और जो अपने आने वाले भविष्य व करियर को लेकर ज्यादा सोचती हो, वैसे तो इस तरीके की लड़कियां काफी कम ही देखने को मिलती हैं.

क्योकि इस टाइप की लडकियों की अपनी सहेलीयां भी कम या न के बराबर ही होती हैं, तो इसलिए, मेबी हो सकता हैं, की आप जिस लड़की को पसंद करते हैं वे इस टाइप की ही हो, की बस सिर्फ अपने पढाई से मतलब और किसी से बातचीत नही.

तो ऐसे में अगर आपकी प्रेमिका भी इसी तरह की सोच विचार रखने वाली हैं, तो ऐसे में आपको इस टाइप के लडकियों के दिल में अपनी जगह बनाने में काफी ज्यादा मेहनत करने की जरुरत हैं, और फिर ये बात भी पुरे भरोसे के साथ.

नही कही जा सकती हैं की वे लड़की भविष्य में आगे आपको लाइक करे, लेकिन चिंतित ना होइए, अगर उस लड़की की कोई दोस्तों हैं जो लड़की हैं, तो ऐसे में आपके लिए ये रास्ता थोडा आसान हो जाता हैं.

लड़की के भाव न देने का तीसरा कारण यह हो सकता हैं की उस लडकी के नज़र में और उसके जीवन में वे केवल ऐसे ही लडको को अपना प्यार दे सकती हैं, जो की सबसे अलग हो, और अन्य दुसरो लडको से भी काफी भिन्न हो,

इस टाइप की लड़कियां अपने आने वाले आगे की मैरिज लाइफ को लेकर सच में काफी हज़ार बार सोचती हैं, हलाकि ये लड़कियां आपको नोटिस भी करेंगी, और हो न हो, ये आपको अन्दर ही अन्दर पसंद भी करती हो,

लेकिन इस टाइप की ज्यादतर लड़कियो का माइंड सेट यही होता हैं की वो जिस भी किसी लड़के से प्रेम करे, तो ऐसे में वो लड़का भी उसे जीवन भर उसका साथ निभाने यानि उससे शादी करने के लिए तैयार हो, जाये, क्योकि जैसे की मैंने आपको सुरु में ही बताया हैं की.

इस टाइप की लडकियों की सोच और इसके विचार इसी तरह से होते हैं, इन जैसी लडकियों को बस एक ही डर सताता रहता हैं की, अगर उसे कोई लड़का धोका दे दे, या उसकी बेजत्ति हो जाये, तो वे क्या करेगी..

हलाकि आप चिंतित न होइए क्योकि न केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिए भर में ऐसी लडकियों बहुत ही कम पाई जाती हैं की जो किसी भी लड़के को अपना जीवन साथी ना बनाये, और किसी लड़के को भाव न दे, 

लेकिन पढ़ाकू लडकियों को अपने प्रेम जाल में फ़साना थोडा मुस्किल होता हैं, हलाकि ये आसन तब होता हैं, जब इस लड़की की कोई अपनी मित्र हो, क्योकि इस टाइप की लडकियो की न तो कोई सहेली बनती हैं, और ना ही ऐसी लड़कियां किसी से ज्यादा बातचीत करती हैं.

लड़की भाव ना दे तो अपनाये ये तरीके 

अब मैं आपको ऐसी ही कुछ तरीके महत्वपूर्ण टिप्स व तरीके बताउंगी, जिससे की अगर कोई भी लड़का किसी लड़की प्रेम करता हैं, लेकिन वे लड़की ही उसे भाव नही देती हैं तो ऐसे में वे इन टिप्स की मदद से उस लड़की के दिल में वह कोई भी लड़का अपनी जगह बना ही लेगा.

लड़की की तारीफ़ करे.

जी हाँ, अगर आप किसी लड़की को पसंद करते हैं, और आप ने काफी कुछ कर के देखा हैं या अभी कुछ भी नही किया हैं, तो ऐसे में आपको एक बार ये करके जरुर देखा हैं, की आपको उस लड़की की तारीफ करनी हैं,

लेकिन जरा रुकिए, जैसे की मैंने आपको ऊपर ही बताया था की कई लड़कियां ऐसी भी होती हैं, जिन्हें अपनी तारीफ किसी के मुह से सुनना अच्छी नही लगती हैं, 

और जैसी की ये हालात भी बने हुए हैं की वे लड़की आप को भाव नही देती हैं, तो ऐसे में लड़की के सामने जाकर उसकी तारीफ करना तो, ठीक वैसे ही हैं जैसे की अपने पैर पर कुलाडी मारना, क्योकि एक तो लड़की आपको भाव नही दे रही हैं,

और उसपर से अगर आप उस लड़की के सामने जाकर, या अगर आप आपकी किसी बहाने उस लड़की की एक दो बात भी बन जाती हैं, और अगर आपने उसी दौरान उस लड़की की तारीफ कर दे डाली तो हो सकता हैं की बात यही पर बिगड़ जाये.

इसलिए जब कभी भी आप लड़की की बड़ाई करे तो सबसे पहले उसकी सहेलीयो के सामने उस लड़की की तारीफा करे, अब आपको यहाँ पर यह सोचना हैं की कैसे और क्या तारीफ करू की सारे काम बन जाये.

अगर आपको ज्याद कुछ समझ नही आ रहा हैं तो आप हमें निचे कमेंट करके पुच सकते हैं की लड़की की तारीफ करने के लिए कैसे और क्या उसके सहेलीययो से बात करे?

अपने आपको कॉन्फिडेंस और व्यस्त रखे.

किसी भी लड़की के दिल में जगह बनाने के लिए यह बहुत ही जरुरी हैं की आप अपने आपको कॉन्फिडेंस से भरपूर रहे, और खास करके जब लड़की आपके आसपास भी आये या आपसे कभी भी आय दिन अगर लड़की की बातचीत आपसे होती हैं.

तो ऐसे में आपको पुरे आत्मविश्वास के साथ लड़की के बात करना हैं, अगर आप लड़की से पुरे कॉन्फिडेंस से बात करेंगे, तो लड़की यह सोचने पर मजबूर हो जाएगी की, अरे यार ये लड़का, तो कितना ज्यादा कॉन्फिडेंस में हमेसा रहता हैं.

तो ऐसे में लड़की आपको भाव देना बंद कर देगी, और फिर आपके करीब आने लगेगी, लेकिन जैसे ही लड़की आपके करीब आती जाती हैं तो आप लड़की को कभी ऐसा फील मत होने दे, की आपके पास तो उसके लिए टाइम ही टाइम हैं.

यानि मैं ये कह रही हूँ की आपको कॉन्फिडेंस के साथ साथ अपने आप को व्यस्त भी दिखाना होगा, ताकि लड़की आपके बारे में सोचने पर मजबूर हो जाये, की ये लड़का सचमुच मेरा ख्याल रखेगा.

इसलिए कॉन्फिडेंस के साथ साथ आपने आपको व्यस्त रखना भी .जरुरी हैं.

चेहरे पर स्माइल रखे.

अगर आपको अपनी पसंद की लड़की के दिल में अपने लिए जगह बनाना हैं, तो आपको अपने फेस पर स्माइल रखा भी बहुत ही जरुरी हैं, स्माइल करने से मेरा मतलब केवल और केवल मुस्कुराने से नही हैं, बल्कि मैं ये कह रही हूँ की,

जब कभी भी लड़की आपके आसपास से भी गुजरे या जब दोनों एक साथ खड़े हो, और अगर लड़की की नज़र आप पर पड़ती हैं तो ऐसे में आपको अपने चेहरे के एक्सप्रेशन को ऐसा बनाना हैं की लड़की को ऐसा लगे की केवल आप ही ऐसे हो जो उसे देखने के लिए ही यहाँ पर आया हैं.

यानि आपको यहाँ पर अपने फेस पर थोडा स्माइल रखना हैं, जिससे की अगर लड़की की नज़र आचानक से आपके ऊपर पड़े, तो उसे यही लगे की इस पूरी कायनात में केवल यही एक लड़का हैं जो मेरे लिए एकदम परफेक्ट हैं.

अपनी ड्रेसिंग स्टाइल में सुधार करें.

आगर आप किसी लड़की को इम्प्रेस करना चाहते हैं, लेकिन आपको वे लड़की भाव नही दे रही हैं तो इसके पीछे का कारण यह भी हो सकता हैं, आपकी ड्रेसिंग स्टाइल में थोड़ी कमी हैं,

यानि आप पुराने ज़माने वाले या ऐसे ही गंदे कपडे पहन करके लड़की के सामने आ जाते हैं, हलाकि ज्यादातर लड़कियां आजके दौर में किसी भी लड़के के उसके आचरण और उसके स्वभाव पर ज्यादातर फोकस करती है.

लेकिन इसका मतलब यह भी बिलकुल नही हैं की आप ऐसे ही गंदे व फटे कपडे पहन करके अपनी प्रेमिका के सामने हाज़िर हो जाये, इसके लिए आपको ज्याद कुछ करने की जरुरत नही हैं, बस आपको साफ सुथरे व अच्छे अच्छे कपडे पहनने हैं.

अगर आप थोड़े रोमांटिक टाइप के कपडे पहनते हैं तो ये सोने पर सुहागा होगा, शायद किसी ने ठीक ही कहा हैं की अगर किसी के चरित्र को और उसके संस्कारो को जानना हो तो उसके भेसभूसे को देखो, तभी समझ आएगा की वे लड़का या लड़की किस टाइप की हैं.

निष्कर्ष -

तो दोस्तों मैं आपकी काजल, आशा करती हूँ की आपको यह तो पता तो चल ही गया होगा की अगर कोई लड़की भाव नही दे रही हैं, तो इसके लिए आपको क्या करना चाहए और क्या नही करना चाहिए, अगर आपका कोई सवाल हैं, तो आप हमें निचे कमेंट करके पूछ सकते हैं. धन्यबाद.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Learn More
Ok, Go it!